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19. अप्रत्यक्ष समस्याओ में क्या करे ?

 

सवाल : एक प्राप्तकर्ता जवाब नहीं देता या हस्तांतरण की पुष्टि नहीं करता है, तो मुझे क्या करना चाहिए?
उत्तर: आपको  एमएमएम समर्थन टीम के लिए एक टिकट बनानी चाहिए:

  1. 'सहायता' बटन पर क्लिक करें।
  2. क्लिक करें "बनाएँ"।

विस्तृत निर्देश टिकेट के बारे में अकसर किये गए सवाल में समर्थन टीम के साथ संपर्क में प्राप्त करे |

 


 

सावल:  मैंने मदद का अनुरोध बना लिया लेकिन भागीदार धन हस्तांतरण नहीं करता है ?

जवाब:  प्रतिभागी को लेनदेन करने के लिए ४८  घंटे है। यदि आप स्थानांतरण ७२  घंटे के भीतर नहीं प्राप्त करते हैं, समुदाय आपको मदद प्रदान करने के लिए एक अन्य प्रतिभागी पाएंगे |

 


 

सवाल:  भागीदार मुझे पैसे हस्तांतरित नहीं करता , लेकिन वह/वह संकेत देता है कि हस्तांतरण पूरा हो गया था और एक स्क्रीनशॉट एक सबूत के रूप में संलग्न करता है ?

जवाब:   एमएमएम् के  समर्थन सेवा से स्थिति का वर्णन करने के साथ संपर्क में रहे । यदि प्रतिभागी ने वास्तव में पैसे नहीं भेजे थे , वह प्रतिबंधित हो जाएगा और आपको एक नया प्रेषक उपलब्ध हो जाएगा। शांत रहो।

 


 

सवाल:  मैं कॅप्चा नहीं देख सकता। मुझे क्या करना चाहिए?

जवाब:   पृष्ठ को ताज़ा करने का प्रयास करने को एफ़५  (कुछ मामलों में कंट्रोल+एफ़५ ) का उपयोग कर । अगर कुछ परिवर्तन नहीं होता, किसी अन्य ब्राउज़र का उपयोग करें या आप वर्तमान में उपयोग करनेवाले ब्राउज़र की कॉन्फ़िगरेशन की जाँच करे (ब्राउज़र जावास्क्रिप्ट का समर्थन और छवियाँ प्रदर्शित करनेवाला हो )। कभी-कभी कॅप्चा जब वेबसाइट रखरखाव के अंतर्गत है देखा नहीं जा सकता । अगर कुछ भी नहीं हो रहा , आप रजिस्टर करने के लिए एक मार्गदर्शक  से पूछो। उस मामले में आपको किसी भी कैप्चा में प्रवेश करने की जरूरत नहीं।

 


 

सवाल:   क्यों मुझे रेफरल और/या मार्गदर्शक  का बोनस नहीं मिलता?

जवाब:   रेफ़रल और मार्गदर्शक के बोनस के लिए केवल "नया" पैसे जमा होना जरुरी हैं। यदि आपके सिफ़ारिश के १०००० रु की सहायता प्रदान की गई है, उदाहरण के लिए, आपको १००० रु बोनस मिल जाएगा। उस के बाद भागीदार १५००० रु वापस ले लेता है और फिर २०००० रु का योगदान करता है और वापस ले लिए पैसे के बीच अंतर के लिए १५००० रु बोनस का श्रेय जाएगा जो मदद उपलब्ध कराता है , (१०००० -१५०००+२०००० =१५०००  )। अंत में, आपको १५०० रु बोनस मिलेगा नाही २००० रु |

कुछ मामलों में रेफरल और मार्गदर्शक के बोनस २ दिन देरी में जमा कर सकते हैं। यदि बोनस २  दिनों के भीतर जमा नहीं कर रहे है, समर्थन सेवा से संपर्क करें।

 


 

सवाल:  मैं भूल गया हूँ या मैं मेरा पासवर्ड परिवर्तित करना चाहता हु लेकिन मैं पासवर्ड वसूली के साथ कोई भी पत्र प्राप्त नहीं करता । मुझे क्या करना चाहिए?

जवाब:  "स्पैम" फ़ोल्डर जांचे , शायद वहाँ पत्र है। अगर तुमहे सच में पत्र प्राप्त नहीं हुआ है, इसे पुन: अनुरोध करें। दूसरे मामले मे समर्थन संघ से संपर्क करे ,आपकी  पहचान सत्यापित हो जाएगी और आपके ई-मेल बदल जाएगा ।

 


 

सवाल :  मैंने समर्थन सेवा के लिए एक टिकट बना लिया, लेकिन मुझे कोई भी प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हो पाई । मैं चिंतित हूँ...

जवाब :  चिंता मत करो | समुदाय समर्थन सेवा के ऑपरेटरों को एमएमएम्  के विकास के कारन बहुत कुछ कार्यों की पुष्टि करनी है। आपका अनुरोध को कतार में रहता है। आपको थोड़ा इंतज़ार करना चाहिए।

 


 

सवाल : मैंने पंजीकरण पूरा कर दिया लेकिन मुझे ईमेल मे कोई सन्देश प्राप्त नहीं हुआ है। क्यों ?

जवाब :"स्पैम" फ़ोल्डर जांचे , आपका पत्र वहाँ हो सकता है। यदि यह नहीं है, पासवर्ड वसूली पृष्ठ-www.mmm-office.cc पर अनुरोध करने का प्रयास करें। यदि समस्या हल नहीं होती, फिर  किसी अन्य ई-मेल का उपयोग कर रजिस्टर करे ।

 


 

सवाल : मुझे प्रशंसापत्र के लिए बोनस नहीं मिला है। क्यों?

जवाब : मॉडरेटर द्वारा अभी तक अनुमोदित नहीं किया गया या मॉडरेटर ने इसे खारिज कर दिया है। जब एक प्रशंसापत्र खारिज होता है , मध्यस्थ आमतौर पर टिप्पणियाँ छोड़ देता है और कारण बताते हैं। यदि मॉडरेटर ने प्रशंसापत्र की जाँच की है और वहाँ कोई टिप्पणि नहीं है पर बोनस का श्रेय नहीं दिया गया है, समर्थन सेवा के साथ संपर्क करे ।                                                     

 


 

सवाल : मेरे मावरो की पुष्टि की गई है, लेकिन मैं उन्हें वापस नहीं पा सकता । क्यों?

जवाब :आमतौर पर अपने मावरो  को वापस लेने के लिए उनकी पुष्टि जरुरी है और जमी नहीं  होनि चाहिए। हर किस्म के मावरो का अपना रंग है। हरा मावरो  वापसी के लिए उपलब्ध हैं, लोगों को – नीली जमी,  लाल वाले - अपुष्ट कर रहे हैं। अगर अपनी मावरो  हरी हैं, लेकिन आप "मदद मिल" बनाने के २४ घंटे के भीतर के लिए प्रलंबित है , एमएमएम् समर्थन सेवा से संपर्क करें।

 


 

सवाल : मैं मेरे निजी कार्यालय में प्रवेश नहीं कर सकता ?

जवाब: कभी कभी, निजी कक्ष्य  रखरखाव कार्यों के लिए अनुपलब्ध हो सकता है। थोड़ा सा इंतजार करे और बाद में पुन: प्रयास करें |

यदि आप अपने ई-मेल और पासवर्ड दर्ज करें, लेकिन निजी कक्ष्य में प्रवेश नहीं कर सकते, इसका मतलब है आपका खाता अभी भी व्यवस्था में पंजीकृत नहीं है या (उदाहरण के लिए, निष्क्रियता के लिए) निकाल दिया गया है। फिर से एक ही या अलग डेटा का उपयोग करके पंजीकरण पूरा करने की कोशिश करो।

किसी कारणवश आपका खता निकल दिया होगा (उदा:२ महीने की अवधि में निजी कक्ष्य में निष्क्रियता)।

अगर आप अपने निजी कक्ष्य में प्रवेश नहीं कर सकते क्योंकि आप अपना पासवर्ड भूल गए , पासवर्ड वसूली प्रक्रिया का उपयोग करें।

 


 

सवाल : मेरा खता काट दिया गया है ! क्या कदम उठाए जाने हैं?

जवाब : पासवर्ड तुरंत बदल दे ! इसके बारे में समर्थन सेवा और आपके मार्गदर्शक को सूचित करे | यदि घुसपैठिए ने पहले से मदद अनुरोध आपके मावरो को बेचने के लिए बनाया गया है और क्रम बनाया गया है, इसके बारे में हमारे ऑन लाइन सलाहकार और प्रेषक से पैसे के हस्तांतरण को ना करने के लिए संपर्क में जाए ।

 


 

सवाल :  मैं मावरो खरीदन/ बेचने के लिए चाहता हु , लेकिन आदेश बनाया नहीं जा रहा हैं?

जवाब : एक क्रम निर्माण अप करने के लिए ३ दिन लग सकते हैं। सिस्टम आपके अनुरोध से मेल करने के लिए रिसीवर/प्रेषक के लिए देखता है। तुम्हे बस इंतज़ार करना चाहिए। यदि आप अधिक से अधिक ३ दिनों के लिए इंतजार कर रहे हो , तो समर्थन टीम से संपर्क करें।

 


 

सवाल:  लाभार्थी की आवश्यक विवरण ग़लत हैं। मुझे क्या करना करना चाहिए?

जवाब : लाभार्थी से संपर्क करें और उसे इसके बारे में बताये । यदि आप लाभार्थी या प्राप्तकर्ता से संपर्क नहीं कर पाते , कृपया बिना कुछ किये समर्थन सेवा को सूचित करें।

 


 

सवाल :निजी कक्ष्य में मेरे मावरो नकारात्मक बन गए । क्यों?

जवाब :नकारात्मक मावरो तब प्रकट होते है जब आपको जुरमाना होता  है । समुदाय के नियमों का उल्लंघन करने के लिए भी जुर्माना किया जा सकता हैं। अगर तुम मिले पेनल्टी के साथ सहमत नहीं हो ,एमएमएम्  समर्थन सेवा से संपर्क करें।

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